महाराष्ट्र में नरेंद्र मोदी; लोकसभा चुनाव 2019 LIVE अपडेट: पीएम ने किया सेना का सूपड़ा, 'शहीदों' पर केंद्रित, 'तुगलक रोड'

महाराष्ट्र में नरेंद्र मोदी; लोकसभा चुनाव 2019 LIVE अपडेट: पीएम ने किया सेना का सूपड़ा, 'शहीदों' पर केंद्रित, 'तुगलक रोड'

ऑनलाइन रहते हैं और ऑनलाइन रहते हैं

लोकसभा चुनाव 2019 नवीनतम अपडेट: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कृष्णगिरि में अपनी रैली के दौरान कहा, “हम कभी भी तमिलनाडु के लोगों को नागपुर पर शासन नहीं करने देंगे। तमिलनाडु तमिलनाडु और एमके स्टालिन से शासित होने जा रहा है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। ”

अहमदनगर में बोलते हुए, नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं को सेना या शहीदों के नाम पर अपने मतपत्रों को चुनने के लिए कहने से पहले अपने भाषणों में बार-बार उल्लेख करने के बाद काफी विवादों में रहे। हालांकि, उन्होंने जल मंत्रालय के अपने पहले वादों को दोहराया और गांधी परिवार के ‘तुगलक रोड’ निवास के बाहर चल रहे एक घोटाले की पुरानी रंजिश को खत्म कर दिया। मध्य प्रदेश की सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद ही कांग्रेस ने गर्भवती महिलाओं के लिए पैसा चुराया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में अपनी रैली में कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर निशाना साधा। “आज एक तरफ, कांग्रेस और एनसीपी ने आपको खोखले वादे दिए हैं और दूसरी तरफ एनडीए ने अपने वादों पर काम किया है। कांग्रेस-एनसीपी सरकार के दौरान, मुंबई में, पुणे में, पुणे में बम विस्फोट हुए थे। ट्रेन। पिछले पांच वर्षों में, जब से भाजपा सत्ता में आई है, महाराष्ट्र में विस्फोट बंद हो गए हैं, “उन्होंने कहा।

भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट के हालिया फैसले पर अपनी टिप्पणी के लिए राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना ​​याचिका दायर की है। लेखी ने एससी पीठ को बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल मामले में शीर्ष अदालत के फैसले पर अपनी टिप्पणी में कहा, “सुप्रीम कोर्ट ने कहा, चौकीदार चोर है (अपने फैसले में)”।

SC 15 अप्रैल को अवमानना ​​याचिका पर सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

लोकसभा चुनाव के चरण 1 के एक दिन बाद, सुप्रीम कोर्ट ने चुनावी बॉन्ड पर एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया, जिसमें उसने राजनीतिक दलों को 30 मई तक यह बताने के लिए कहा कि उन्हें इस तरह के बॉन्ड के माध्यम से क्रमशः कितना पैसा मिला है। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि चुनावी बांड के मुद्दे पर लंबी सुनवाई की जरूरत है।

केंद्र ने अपील की थी कि लोकसभा चुनाव के अंत तक चुनावी बांड की व्यवस्था को जारी रहने दिया जाए। अब जब अदालत ने चुनाव की 27 मई की घोषणा के बाद अच्छी समय सीमा तय की है, तो चुनाव प्रक्रिया के माध्यम से प्रणाली प्रभावी रूप से जारी रहेगी।

केंद्र सरकार और चुनाव आयोग ने राजनीतिक फंडिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में विपरीत रुख अपनाया है, सरकार चाहती है कि चुनावी बॉन्ड के दानदाताओं की गुमनामी बनाए रखी जाए और पारदर्शिता के लिए दानदाताओं के नामों का खुलासा करने के लिए पोल पैनल बैटिंग की जाए।

इस बीच, चुनाव के छह चरणों के साथ अभी भी, पार्टियों के नेताओं, दोनों बड़े और छोटे, अभियान के निशान पर सबसे अधिक बनाने के लिए उत्सुक हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र के अहमदनगर (11 बजे), कर्नाटक में गंगावती (3 बजे) और केरल के कोझीकोड (6.30 बजे) में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह ओडिशा के क्योंझर में एक रैली को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी दक्षिण में होंगे। उनके तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में सुबह 11 बजे एक सार्वजनिक रैली आयोजित करने की उम्मीद है। इसके बाद राहुल को सलेम जिले में (लगभग 1 बजे), थेनी जिले (3.45 बजे), और मदुरै जिले (शाम 5.50 बजे) में सभाओं को संबोधित करने की उम्मीद है।

News18 ने सूत्रों के हवाले से कहा था कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी और पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति में तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र में बूथ स्तर के समन्वय की कमी को लेकर चिंता जताई गई है। तिरुवनंतपुरम जहां शशि थरूर भाजपा के कुम्मानम राजशेखरन और वाम दलों के सी दिवाकरन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

कांग्रेस को दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन पर एक बयान के साथ आने की उम्मीद है।

Firstpost.com/elections पर लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नवीनतम चुनाव समाचार, विश्लेषण, टिप्पणी, लाइव अपडेट और अनुसूची के लिए आपका गाइड। आगामी आम चुनावों के लिए सभी 543 निर्वाचन क्षेत्रों के अपडेट के लिए ट्विटर और इंस्टाग्राम पर या हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें।

अद्यतित दिनांक: अप्रैल १२, २०१ ९ १३:०२/२०१२ IST

टैग्स: अमित शाह कीओन्झार में

,

भाजपा चुनाव अभियान

,

Bjp चुनाव अभियान 2019

,

महाराष्ट्र में भाजपा

,

ओडिशा में भाजपा

,

ओडिशा में भाजपा की रैली

,

कांग्रेस AAP गठबंधन

,

कांग्रेस का चुनाव अभियान

,

कांग्रेस चुनाव अभियान 2019

,

लोकसभा चुनाव 2019

,

लोकसभा चुनाव 2019 लाइव

,

लोकसभा चुनाव अभियान 2019

,

लोकसभा चुनाव लाइव

,

नरेंद्र मोदी अहमदनगर में

,

गंगावती में नरेंद्र मोदी

,

कर्नाटक में नरेंद्र मोदी

,

नरेंद्र मोदी केरल में

,

नरेंद्र मोदी कोझीकोड में

,

नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र में

,

NewsTracker

,

कृष्णगिरी में राहुल गांधी

,

राहुल गांधी मदुरै में

,

राहुल गांधी तमिलनाडु में

,

तेनी में राहुल गांधी

,

शशि थरूर

स्वागत हे

  • 1. यदि आप दिल्ली एनसीआर या मुंबई के कुछ हिस्सों में हैं, तो आप दरवाजे की डिलीवरी के लिए सदस्यता ले सकते हैं। इसके साथ डिजिटल सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलता है।
  • 2. यदि आप इस वितरण क्षेत्र से बाहर हैं, तो आप सीमित अवधि के लिए फ़र्स्टपोस्ट प्रिंट सामग्री का पूरा गुलदस्ता ऑनलाइन एक्सेस कर सकते हैं।
  • 3. आप पांच कहानियों तक का नमूना ले सकते हैं, जिसके बाद आपको निरंतर पहुंच के लिए साइन अप करना होगा।